सेंट जेवियर्स गर्ल्स स्कूल में टाटा क्लासेज की एक दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन

सेंट जेवियर्स गर्ल्स स्कूल में टाटा क्लासेज की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। टाटा क्लासेज प्रभारी श्री देशदीप गुप्ता व एकेडमिक टीम मैंबर श्री भारतेंदु शर्मा ने कार्यशाला में टाटा क्लासेज के पांच ई माड्यूल-इंगेज,एक्सप्लोर,एक्सप्लेन,एक्सटेंट,इवेल्वेट को विस्तारपूर्वक बताया ।

कार्यशाला के अंतर्गत प्रथम सत्र में टाटा क्लासेज के नवीनतम विशेषताओं से परिचित कराते हुए गेम‌एज,लैब‌एज,टैस्ट‌एज, क्वैशचन बैंक,पाठ योजना की जानकारी दी गई ।
द्वितीय सत्र में टाटा क्लासेज स्वचालन के विभिन्न पहलुओं
री फोर्समेंट एक्टिीविटी ,चैलेंज् एक्टिीविटी ,इंटरैक्टिव मीडिया, थ्री डी मिडिया,मासिक रिर्पोट जनरेट करना , प्राथमिक ट्रबलशूटिंग को दूर करना,कक्षा में टाटा कलासेज का प्रभावशाली प्रयोग करना आदि की विस्तार से जानकारी दी।
कार्यशाला में शांति निकेतन विद्यापीठ, सेंट जेवियर्स मेरठ,सरधना, शास्त्रीनगर, सेंट फ्रांसिस, इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल,श्री राम पब्लिक स्कूल के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं मौजूद रहें। ।
नगीन ग्रुप आॅफ स्कूल के निदेशक डॉ विशाल जैन ने बताया कि इस वर्कशॉप का आयोजन शिक्षकों को टाटा क्लासेज से यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए किया गया था।
सेंट जेवियर्स गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती निधि मलिक ने बताया कि इस कार्यशाला के आयोजन का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों को टाटा क्लासेज की नई तकनीकों से परिचित कराना है।

Leave a Reply