समर कैंप में विशेषज्ञ शैफ संध्या गर्ग ने हेल्दी फूड कुकिंग के टिप्स दिए


आज दिनांक 31 मई 2019 शुक्रवार को वैस्टन रोड स्थित सेंट जेवियर्स किड्स स्कूल में चल रहे दस दिवसीय ग्रीष्म कालीन समर कैंप समापन हो गया।
प्रोफेशनल ट्रेनर के सही दिशा निर्देशों के तहत बच्चों ने फायर लेस कुकिंग, क्रिएटिव आर्टस, बच्चों को बेकार सामान से गिफ्ट बनाना, आर्ट एंड क्राफ्ट, नृत्य ,संगीत, मिट्टी से आकर्षक वस्तुएं बनाना , मैजिक शो एंव कठपुतली शो जैसी अनेक चीजों को कैंप में शामिल किया गया।
साथ ही अभिभावकों को विशेष रूप से माताओं को स्वास्थ्य के प्रति अवेयर करने और बच्चों के टिफिन में पौष्टिक भोजन भेजने का संदेश देने के उद्देश्य से विशेष कार्यशाला का आयोजन भी स्कूल कैंपस में किया गया। स्कूल कैंपस में कुक हेल्दी, ईट हेल्दी के संकल्प के साथ विशेषज्ञ शैफ संध्या गर्ग ने बच्चों की माताओं को हेल्दी फूड कुकिंग के टिप्स दिए। इस कार्यक्रम के माध्यम से शैफ ने संदेश दिया कि किस प्रकार मां बच्चों को पौष्टिक भोजन बनाकर टिफिन में दे सकतीं हैं।

स्कूल के निदेशक श्री सचिन नागदेव ने कहा कि उनका ध्येय बच्चों में छिपी प्रतिभा को उजागर करना है। बच्चों में अपार प्रतिभा है यदि उन्हे सही समय पर उकेरा जाए और आगे बढने का अवसर दिया जाए तो बच्चों की प्रतिभा निखरकर सामने आयेगी।

इस कैंप को सफल बनाने व बच्चों को नई चीजें सिखाने के लिए प्रधानाचार्या श्रीमती वीना पीपल्स सहित अहिंसा वर्मा, आस्था शर्मा ,श्वेता अरोड़ा, वैशाली, मनप्रीत ,यशा आदि शिक्षिकाओं का पूरा सहयोग रहा।

Leave a Reply