शांति निकेतन विद्यापीठ में विदाई समारोह में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए


शांति निकेतन विद्यापीठ में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ परंपरागत ढंग से हवन के द्वारा हुआ। 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के विदाई समारोह के आयोजन में अपने सीनियर्स का तिलक लगाकर स्वागत किया। इसके बाद कक्षा 12 के स्टूडेंट्स ने केक काटा और स्कूल में बिताए पलों को याद किया और अपने अनुभव बताए। इस दौरान कई बच्चे भाव.विभोर भी हो गए। कक्षा 11 के बच्चों ने अपने सीनियर्स के सम्मान में रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कक्षा 12 के बच्चों को उपाधियां भी दी गईं।
जहा एक ओर सीनियर बच्चों ने अपने अनुभव साझा किए तो वहीं जूनियर वर्ग के बच्चों ने उन्हे उज्जावल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। अध्यापक वर्ग ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए निरतर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी।
इन भावुक पलों को यादगार बनाने के लिए छात्र.छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।और कई प्रकार से खेलों का आयोजन भी किया गया। मंच से स्कूल में संजोई खटी मीठी यादों को भी दर्शकों के साथ सांझा किया।
छात्र.छात्राओं ने अपने सीनियर साथियों को गिफ्ट देकर विदाई दी
और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। बाहरवीं के विद्यार्थियों को कई गेम्स खिलाए गए। बारहवीं के विद्यार्थियों ने भावुक होते हुए स्कूल में बिताए सुखद पलों को याद किया। बच्चों ने बताया कि स्कूल के अध्यापक व प्रबंधकों ने उन्हें किसी भी परिस्थिति का डटकर मुकाबला करने में सक्षम बनाया है। बाहरवीं के विद्यार्थियों ने गाउन पहनकर प्रधानाचार्य विभा गुप्ता से डिग्रियां प्राप्त की और उन्हे ग्रेजुएशन की उपाधि से अलंकृत किया गया.
स्कूल की प्रधानाचार्य विभा गुप्ता ने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूल के निदेशक श्री विशाल जैन ने बच्चों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्डिनेटर रितु सिंह सहित समस्त पीजीटी शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply