शांति निकेतन विद्यापीठ एव सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियो ने ग्लोबल एजुकेशन फेयर मे लिया भाग


नई दिल्ली में एबराड एजुकेशन कंसलटेंट के तत्वावधान मे आयोजित ग्लोबल एजुकेशन फेयर मे शांति निकेतन विद्यापीठ एव सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियो ने शनिवार को जॉब के विकल्प, कोर्स से जुड़ी जानकारी विदेश के कोने कोने से आई विभिन्न यूनिवर्सिटी के स्टॉल से प्राप्त की।
वहीं कॅरियर काउसिलिग मे भी भाग लिया!
नगीन ग्रुप आफ स्कूल के निदेशक श्री विशाल जैन ने बताया कि यह जो कदम उठाया है, वह शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल है। एजुकेशन फेयर में आने वाले छात्रों के अंदर कई सपने थे, उन्हें कन्फ्यूजन भी था, लेकिन यहां आने के बाद अब वे अपने सपनों को उड़ान भरने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्हें सही गाइडेंस मिल गई है।
एजुकेशन फेयर में स्टूडेंट्स ने सब्जेक्ट चयन को लेकर दिक्कत , 10वीं के स्टूडेंट्स को आगे किस विषय से पढ़ाई करें और 12वीं के स्टूडेंट्स अगर वे इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो किस ब्रांच करें। , विदेशी कोर्स, यूनिवर्सिटी सलेक्शन, वीजा गाइडेंस, स्कालरशिप , कोर्स के उपरांत जाब, आदि की जानकारी यहां की यूनिवर्सिटी से मिली। उन्हें वकायदा काउंसलिंग दी गई और बेहतर से बेहतर फ्यूचर कैसे बनाएं इसके बारे में बताया गया।
इस एजुकेशन फेयर मे 50 से अधिक विदेशी विश्वविद्यालयक के स्टॉल लगे थे। इस अवसर पर अभिभावको ने एक ही छत के नीचे इतनी जानकारी मुहैया कराने के लिए विद्यालय प्रशासन को धन्यवाद किया।
प्रधानाचार्या विभा गुप्ता व प्रधानाचार्या निधि मलिक ने विद्यार्थियो का उत्साहवर्धन किया!