राशिफल

मेष (Aries): व्यापार-व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने का मन। व्यय की रूपरेखा तैयार। आत्मविश्वास अच्छा। सेहत पर ध्यान दे सकेंगे। पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा। यात्रा लाभकारी।

 


वृषभ (Taurus): संतान को अच्छा मार्गदर्शन देंगे। व्यवहार में मधुरता। कार्य को समय पर पूर्ण करने का मन। नई योजनाओं पर ध्यान। परिवार की कुछ बातें आपको प्रबावित करेगी।

 


मिथुन (Gemini): पारिवारिक कार्यों पर खर्च बढ़ेगा। आय के साधन भी बनेंगे। यात्रा लाभकारी अनावश्यक व्यय पर रोक। साझेदार का अच्छा सहयोग। विरोधी पक्ष कमजोर। आत्मविश्वास में वृद्धि।

 

कर्क (Cancer): सोचे हुए कामों में विघ्न महसूस। आवश्यक कार्यों पर व्यय भार बढ़ेगा। किन्तु भूमि भलन के कामों में गति कमजोर। पति-पत्नी में मधुरता में कमी। लाभ कार्यों में परिश्रम की अधिकता।

 

सिंह (Leo):घर में कुछ बदलाव करने का मन। परिवार का सहयोग भी अच्छा रहेगा। अधिनस्थ कर्मचारियों से मतभेद में कमी व कामकाज में गति के संकेत। निर्णय लेने में स्वतंत्रता।

 

कन्या (Virgo): दैनिक कार्यों को सरलता से पूर्ण कर सकेंगे। विरोधी पक्ष कमजोर। साझेदार से अच्छा मार्गदर्शन प्राप्त। सुख-सुविधा का लाभ प्राप्त। मेहनत और लगन के कार्यों के परिणाम भी अच्छे ही होंगे।

 


तुला (Libra): लाभ कार्यों पर ध्यान की आवश्यकता। परिजनों का अच्छा सहयोग धार्मिक कामों में मन लगेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि। रोगी की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बन सकेगी।

 


मान-सम्मान की चिंता। अधिकारी वर्ग आपकी बातों पर कम ध्यान देंगे।आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकताहै। जल्दबाजी व व्यर्थ की बयान बाजी से बचें। वाहन सुख में कमीं।

 


धनु (Sagittarius): साहित्य में रुचि बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि। व्यापार-व्यवसाय में गति। जीवनसाथी से अच्छा सहयोग। आशातीत सफलता प्राप्ति के संकेत। भाई-बंधुओं से स्नेह में वृद्धि।

 

मकर (Capricorn): उच्चाधिकारियों से संपर्क। नई योजना पर कार्य करने का मन। मन की दुविधा दूर। क्रोध पर नियंत्रण की आवश्यकता। कुछ परेशानियों में कमी। न्यायालय संबंधी कामों में गति।

 


कुंभ (Aquarius): सुविधा का लाभ प्राप्त। महत्वपूर्ण कार्यों को बुद्धिमत्ता एलं परिश्रम से संपन्न करेंगे। उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। व्यय भार में कमी।

 


मीन (Pisces): घर परिवार को समय दे पाने में कठिनाइयां। आय से अधिक व्यय भार संभव। क्रोध पर नियंत्रण रखने से परेशानियों में कमी संभव। कार्य की अधिकता से थकान संभव।