राशिफल


मेष (Aries): संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। जरूरी कामों को पूर्ण करने का उत्साह भी बनेगा। मित्रों से मेलजोल अच्छा। अपनी योजनाएं सार्वजनिक करने से पूर्व अच्छे से समझ लें।

 


वृषभ (Taurus):व्यक्तित्व विकास के लिए उन्नतिदायक समय। नए-नए लोगों से आपकी जान-पहचान बनेगी। यात्रा सुखद व लाभदायक। आर्थिक पक्ष सुधारने का अवसर प्राप्त होगा।

 
मिथुन (Gemini):कार्यक्षेत्र में अच्छा परिश्रम किंतु श्रेय प्राप्ति में कुछ कठिनाइयां। कार्यों में दूसरों का हस्तक्षेप कम पसंद करेंगे। आलस्य का भाव भी रहेगा। विचारधारा में परिवर्तन होता रहेगा।

 


कर्क (Cancer):महत्वपूर्ण कामों को समय पर पूर्ण करना अच्छा लगेगा। नए योजनाएं बनाएंगे। विरोधी पक्ष कमजोर। कटु वाणी न बोलें। दूसरों की भावनाओं का सम्मान भी करें।

 


सिंह (Leo): लोगा आपकी बातों पर विश्वास कर सकेंगे। अच्छे कार्यों में आगे बढ़ें तो सफलता का ग्राफ भी अच्छा ही प्राप्त होगा। पुरानी फालतू बातों से दूरी बनाए रखने में भलाई है।

 

कन्या (Virgo): परिवार की बातों को समझें अपनी वाली न चलाएं। अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दे पाएंगे। आय के साधन बनेंगे। पुराने दोस्तों से मेलजोल बढ़ेगा। अपव्यय पर रोक लगा सकेंगे।

 


तुला (Libra): काम को समय पर करने का मन किंतु व्यवधान से देरी संभव। भूमि-भवन के कार्यों की गति भी धीमी ही रहेगी। अतिथि सत्कार पर व्यय बढ़ सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।


वृश्चिक (Scorpio):आपको आपकी बात रखने का अवसर मिलेगा। वरिष्ठजनों से प्रसन्नता भरा माहौल प्राप्त।

 


धनु (Sagittarius): ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में रुचि। साझेदार से मधुरता। आय-व्यय पर ध्यान देंगे।

 

मकर (Capricorn):महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता देना लाभकारी। रोगी की रोगप्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि। परिवार से महत्व प्राप्त। कार्यक्षेत्र में उन्नाति के योग। माता-पिता की सेवा लाभकारी।

 

कुंभ (Aquarius):स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। कानूनी कार्यों में अड़चने संभव। ससुराल पक्ष कम ध्यान देगा। लेन-देन के कामों में सावधानी रखें। अतिथि का आगमन होगा।

 

मीन (Pisces):सामाजिक कामों में रुचि बढ़ेगी। आय के साधन सुलभ होंगे। मित्रों में व्याप्त गलतफहमी दूर। जीवनसाथी से स्नेह वृद्धि। मानसिक शांति प्राप्त। स्वास्थ्य में सुधार होगा।