राशिफल

मेष (Aries):कार्यों को व्यवस्थित करेंगे। पुरानी अनावश्यक बातों से ध्यान हटेगा। जीवनसाथी से मन की बात कह सकेंगे।

 

वृषभ (Taurus):कार्यभार बढ़ने से जरूरी कामों को पूर्ण करने में कठिनाई। विरोधी पक्ष सक्रिय। अनावश्यक खर्च बढ़ने से बजट कमजोर हो सकता है। खान-पान में अति से बचें। नींद में कमी बनेगी।

 

 

मिथुन (Gemini):पारिवारिक कामों में अच्छा उत्साह। फालतू खर्च पर रोक। जीवनसाथी से स्नेह में वृद्धि। जमीन-जायदाद के कामों में रुचि। सामाजिक कार्यों में भाग लेने का अवसर।

 


कर्क (Cancer): कामकाज अच्छा चलेगा जिससे मन में शांति बनी रहेगी। पुरानी उधारी आती नजर आएगी। व्यवसायिक यात्रा संभव। साझेदार आपकी बातों से सहमत। जिम्मेदारी निभा सकेंगे।


सिंह (Leo):विरोधी पक्ष कमजोर। स्वास्थ्य अच्छा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि। कानूनी कामों में गति से हर्ष। धार्मिक कामों में खर्च बढ़ेगा। वाणी में मधुरता की आवश्यकता। बचत पर ध्यान देंगे।

 


कन्या (Virgo): काम में मन कम ही लगेगा। जरूरी कामों को पूर्ण करने में कठिनाइयां। मित्रों से इच्छानुसार सहयोग में कमी। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर से पूर्ण जांच लेवें।

 

 

तुला (Libra):पैतृक संपत्ति पर कुछ खर्च रहेगा। पारिवारिक समस्या का समाधान। मन में हर्ष वृद्धि। परिश्रम का लाभ प्राप्त। पुराने मित्रों से संपर्क । जिद्दीपन न करें। जागरूकता बढ़ेगी।

 

वृश्चिक (Scorpio): साझेदार से मधुरता। नए सौदे हो सकते हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों से अच्छा सहयोग। परिवार पर कम ध्यान रहेगा। आलस्य और टालमटोल से प्रगति में बाधा संभव।

 

 


धनु (Sagittarius): बातचीत से किसी मामले का हल निकल सकेगा। उचित मार्गदर्शन लेकर काम करना अच्छा रहेगा। कार्यों में उत्साह बना रहेगा। लक्ष्य प्राप्ति की कठिनाइयों में कमी।

 


मकर (Capricorn): कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन संभव। आय में कुछ अंतर दिखाई देगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। किन्तु किसी लालच में न आएं। आलस्य का भाव भी रहेगा।

 

कुंभ (Aquarius): पारिवारिक सहयोग अच्छा सम्पत्ति संबंधी कार्यों में रुचि। जिम्मेदारियों को समझेंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त। फालतू खर्च पर रोक लगाएं। प्रतिष्ठा बनी रहेगी।

 


मीन (Pisces): माता-पिता की सेवा का अवसर। आर्थिक स्थिति अच्छी। संतान से मधुरता। ससुराल पक्ष आपकी ओर ध्यान देगा। काम-काज में गति बनेगी। परिश्रम का लाभ प्राप्त।