राशिफल

मेष (Aries): स्वभाव में मधुरता। कार्यों को मन लगाकर करेंगे कुछ नया सीखने को मिल सकता है। निवेश नीति पर ध्यान। वाद-विवाद से दूरी बनी रहेगी। रिश्तेदारों से मेलजोल बढ़ेगा।

 


वृषभ (Taurus): व्यावसायिक यात्रा संभव। दानशीलता का भाव रहेगा। अपव्यय पर रोक। आत्मविश्वास अच्छा। चापलूसों से दूरी बनाए रखें। साझेदार से मान सम्मान प्राप्त।

 


मिथुन (Gemini): वरिष्ठजनों से संपर्क व किसी विषय पर चर्चा। जरूरी ना समझें तो नए काम में हाथ न डालें। मित्र वर्ग से अच्छा मेलजोल रहेगा। उत्तरदायित्व को पूरा कर सकेंगे।

 


कर्क (Cancer): फालतू खर्चों से बजट कमजोर। भाई-बंधुओं से सहयोग कम प्राप्त। जमीन; जायदाद के कार्यों में अड़चनें आएगी। स्वास्थ्य कमजोर। कानूनी मामलों में जल्दबाजी से बचें।

 

सिंह (Leo):नौकरी में उन्नाति के अवसर प्राप्त होंगे। आलस से बचें। वाणी पर संयम रहेगा। विद्वान लोगों से संपर्क बढ़ेगा। जरूरी खर्चे बने रहेंगे। रुके कामों को सरलता से पूरा करवा सकेंगे।

 

कन्या (Virgo):साहित्य में रुचि बढ़ेगी। संतान से शुभ समाचार प्राप्त। बहसबाजी से बचें व बुद्धिमानी से काम लें। बचत पर ध्यान देना जरूरी समझेंगे। लेखन कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

 


तुला (Libra):अच्छे निर्णय ले पाएंगे। पति-पत्नी में रिश्ते मजबूत बनेंगे। वरिष्ठजनों से संपर्क। घूमने फिरने का शौक। वाहन सुख प्राप्त। पड़ोसियों से मधुरता। व्यावसायिक यात्रा संभव।

 


वृश्चिक (Scorpio): कामकाज के दौरान क्रोध न करें अन्यथा आपके महत्व में कमी संभव। दूसरों की भावनाओं का भी सम् मान करें। परिश्रम अधिक किन्तु फल कमजोर। नींद में कमी।

 


धनु (Sagittarius): लोकप्रियता में वृद्धि। वाहन सुख उत्तम। यात्रा का योग। कार्यों में सक्रियता अच्छी। कृषि कार्यों में रुचि। परिजनों से मधुरता।

 

मकर (Capricorn): साझेदार के साथ व्यवसायिक चर्चा व महत्वपूर्ण निर्णय भी संभव। कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता महसूस। परिजन आपसे समय चाहेंगे। अंतर्ज्ञान पर भरोसा बढ़ेगा।

 

कुंभ (Aquarius): धार्मिक कामों में मन ज्यादा लगेगा। आलोचक आपसे दूरी बनाए रखेंगे। स्वजनों से मधुरता। परिश्रम के अनुसार फल भी प्राप्त। आय सामान्य। फालतू समय नष्ट से बचें।

 

मीन (Pisces): जीवनसाथी से अनमन संभव। फालतू बातों में समय नष्ट होने से जरूरी काम प्रभावित। अधिकारी वर्ग से तालमेल मेसं कमी। परिश्रम की अधिकता से थकान।

 

 

 

Leave a Reply