पद्मावती हमारे लिये फिल्म नही इतिहास है: कालवी

Padmavati is not a history for us: Kalvi
परतापुर मे कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे करनी सैना के संस्‍थापक लोकेंन्द्र सिहँ कालवी व अन्यPC: अमर उजाला
परतापुर क्षेत्र के शताब्दी नगर सेक्टर 4 सी में वार्ड 31 कि नवनिर्वाचित पार्षद हिमांशी शर्मा को शुभकामनाएं देने पहुंचे करनी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि रानी पद्मावती के इतिहास व उनकी शहादत के साथ जो छेड़छाड़ की जा रही है, उससे लोग आक्रोशित हैं। फिल्म ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। उन्होनें फिल्म पर देशव्यापी बैन लगाये जाने की मांग की।
लोकेंद्र सिंह कालवी ने बताया कि रानी पद्मावती का किरदार सिर्फ राजपूत समाज में ही बल्कि सर्व समाज में नारी अस्मिता, शौर्य और आत्म सम्मान केे लिये सर्वोच्च प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मैं राणा रत्न सिंह का वंशज हूॅॅं, इतिहास से तोड़ मरोड़ बर्दाश्त नही की जाएगी। आज रानी पद्मावती के सम्मान में सर्व समाज मैदान में है। अब तक फिल्म का रिलीज न होना करोड़ो लोगों की भावनाओं की जीत है। सिर्फ करनी सेना ही नही देश के सभी सामाजिक संगठन ही फिल्म के खिलाफ हैं। देश के 6 राज्य पहले ही फिल्म को बैन कर चुके है। जबकि 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फिल्म को बहिष्कार करने कराने की बात चल रही है।

करनी सेना के संस्थापक ने कहा कि किसी ने दीपिका पादुकोण द्वारा एक बयान दिये जाने के बाद उनकी नाक काटने पर इनाम रखा था, पर फिल्म रिलीज न होना ही उनकी नाक कटने के बराबर है। हम किसी को हिंसा के लिये प्रेरित नही करते पर लोग आक्रोशित हैं। कालवी ने कहा कि  9 फरवरी को फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आना है। आदेश जो भी आये लेकिन जब पिक्चर हाल वाला फिल्म चलाने से ही मना कर दे तो फिल्म को चलाएगा कौन। जनता की अदालत ही सबसे बड़ी अदालत है। फिल्म रिलीज हुई तो जनता कर्फ्यू लगा देगी।
लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि डेढ़ साल पहले संजय लीला भंसाली को समझाया था कि फिल्म को बंद करे लेकिन वे नही माने। रानी पद्मावती हमारे लिये फिल्म नही इतिहास है। कालवी ने जोधा अकबर फिल्म का उदाहरण देते हुए कहा कि यह फिल्म भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिलीज हुई थी। लेकिन उत्तर प्रदेश व गुजरात में चली पर राजस्थान में नही चली। क्योकि वहां पर जनता ने कर्फ्यू लगा दिया था। जनता की भावनाओं को देखते हुए थिएटर मालिकों ने राजस्थान में फिल्म को नही चलाया। इस दौरान मेजर हिमांशु पंकज शर्मा, संतोष, योगेंद्र शर्मा, आकाश गोड़, यशपाल ठाकु र, रोहन मिश्रा व प्रताप आदि मौजूद रहे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply