नगीन ग्रुप आफ स्कूल के शिक्षको ने देखी प्रेरणादायी शिक्षक व स्कूली जीवन पर आधारित हिचकी फिल्म


नगीन ग्रुप आफ स्कूल के तत्वावधान मे शांति निकेतन विद्यापीठ, सेंट जेवियर्स मेरठ, सरधना एंव मीरापुर के शिक्षको ने प्रेरणादायी शिक्षक व स्कूली जीवन पर आधारित हिचकी फिल्म देखकर हालातों से हार नहीं मानने की सीख ली एंव जाना कि आम टीचर पढ़ाता है, अच्छा टीचर समझाता है और बहुत अच्छा टीचर करके दिखाता है, लेकिन कोई खास टीचर आपकी प्रेरणा बन जाता है, जिसे आप पूरी जिंदगी नहीं भूल पाते। साथ ही यह भी जाना कि विद्रोही स्वभाव के बच्चे जो किसी टीचर की कुछ नहीं सुनते थे अचानक अपनी टीचर नैना की किस प्रकार सुनने लग जाते हैं। फेल होने वाले बच्चे किस प्रकार टॉपर बन जाते हैं।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या विभा गुप्ता, निधि मलिक, रितु सकूजा, शैली गांधी ने शिक्षको का उत्साहवर्धन किया एंव इस फिल्म को शिक्षा के क्षेत्र और शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक बताया।

निदेशक श्री विशाल जैन ने कहा कि आमतौर पर शिक्षकों को बच्चे समझ नहीं पाते या फिर शिक्षक बच्चों को समझ नहीं पाते। हिचकी फिल्म की दिखाने का उद्देश्य इस फिल्म से प्रेरणा लेकर हम शिक्षक व विद्यार्थी दोनों को एक दूसरे के करीब ला सकते हैं। स्कूल के वातावरण को बेहतर बना सकते हैं।
शिक्षको को बच्चों की परिस्थितियों एवं पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर प्रोत्साहित कर उनसे बेस्ट आउट पुट लेने की कोशिश करनी चाहिए! इससे बच्चों की प्रतिभा में निखार अवश्य आएगा।

Leave a Reply